BJP सांसद किरण खेर ने दिया विवादित बयान, कहा- जब ऑटो में पहले से ही 3 लोग बैठे थे तो लड़की को नहीं बैठना चाहिए था

चंडीगढ़ में हुए गैंगरेप मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और अभिनेत्री किरण खेर ने पीड़िता को नसीहत देते हुए विवादित बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक किरण खेर ने गुरुवार (30 नवंबर) को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा कि बच्ची की समझदारी को भी मैं थोड़ा सा कहना चाहती हूं, सारी बच्चियों को, कि ऑलरेडी (पहले से ही) जब कोई तीन आदमी बैठे हुए हैं उसके अंदर तो आपको उसमें बैठना नहीं चाहिए था, मैं यह लड़कियों की सुरक्षा के लिए कह रही हूं.
 BJP MP Kiran Kher gave the controversial statement, when - in auto already 3 people were sitting
बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि ‘हम लोग जब मुंबई में टैक्सी में बैठते थे, अगर हमें कोई छोड़ने आता था तो हम उसे टैक्सी का नंबर लिखा देते थे.’ उन्होंने कहा कि अब तो मोबाइल फोन हैं, लड़कियों को ऑटो पकड़ते समय उसका नंबर नोट करके घर वालों को मैसेज कर देना चाहिए. इससे ऑटो वालों के मन में भय रहेगा.


हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद किरण खेर ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने तो यह कहा था कि जमाना बहुत खराब है, बच्चियों को एहतियात बरतना चाहिए. चंडीगढ़ पुलिस पीसीआर भेजती है अगर कोई लड़की रात में 100 नंबर पर फोन करती है तो. इसमें राजनीति को शामिल नहीं करना चाहिए.

इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा कि मैं हैरान हूं कि उन्होंने ऐसा बयान दिया. एक गंभीर मुद्दे पर यह काफी हल्का बयान है. चंडीगढ़ को महिलाओं के लिए सेफ कैसे बनाया जाए उन्हें इस बात पर अधिक जोर देने की जरूरत है.