मुख्यमंत्री कमलनाथ के जन्मदिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड- ‘एक साल प्रदेश खुशहाल’

भोपाल. मध्य प्रदेश में सरकार की स्थिरता को लेकर बयानों के दौर के बीच कमलनाथ सरकार ने 11 महीने पूरे कर लिए हैं. पार्टी की सरकार का एक साल अगले महीने 17 दिसंबर को पूरा होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही इसका जश्न मनाना शुरू हो चुका है. कांग्रेस सरकार के 11 महीने और सीएम कमलनाथ के 73वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. कांग्रेस ने सरकार के एक साल पूरे होने से पहले ‘एक साल प्रदेश खुशहाल’ का स्लोगन देकर सरकार की उपलब्धियां गिनाई. कांग्रेस ने दावा किया कि सत्ता संभालने के साथ ही मिली चुनौतियों से निपटते हुए कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग को खुश करने का काम किया है. हालांकि कांग्रेस पार्टी के रिपोर्ट कार्ड जारी होते ही प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है.

सरकार ने हर वर्ग को खुश किया
सोमवार को प्रदेश सरकार के एक साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभाष शेखर ने कहा है कि एक साल में सरकार ने हर वर्ग को खुश करने का काम किया है. पार्टी का दावा है कि सरकार ने किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल कम करने, निवेश को प्रोत्साहित करने, राईट टू हेल्थ और राइट टू वाटर जैसे फैसलों पर अमल किया है. कांग्रेस ने प्रदेश के शहरों में मेट्रो से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की जानकारी दी. पार्टी ने कहा है कि 18 नवंबर से 17 दिसंबर तक सरकार की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा. इसके बाद आगामी विधानसभा में सरकार के एक साल का ब्योरा पेश किया जाएगा.

रिपोर्ट कार्ड पर बीजेपी ने कसा तंज
सीएम कमलनाथ के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेसियों ने केक काटकर, ब्लड डोनेशन कैंप और पक्षियों को आजाद कर बदली सरकार के कामों का बखान भले किया हो, लेकिन विपक्षी दल इस पर तंज कसने से चूक नहीं रहे हैं. कांग्रेस के ‘एक साल प्रदेश खुशहाल’ के नारे पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी में मीडिया विभाग के प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सरकार से पूछा है कि सरकार की योजनाओं का लाभ किसे मिला, उनके नाम सार्वजनिक किए जाएं. भाजपा का यह सवाल कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कचोटेगा, अभी इसकी उम्मीद कम ही है. क्योंकि तमाम अटकलों को पार करते हुए कमलनाथ सरकार का एक साल पूरे होने की ओर कदम बढ़ाना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अभी इस ओर ध्यान नहीं देने देगा.