महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर दिया बड़ा बयान और बताया मंत्री जी के उन्हें दंड़वत प्रणाम करने का कारण

ग्वालियर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद व केद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार की सुबह शताब्दी से ग्वालियर पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन पर उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाराष्ट्र में चल रही सरकार बनाने की कोशिशों पर पर कि इसमें कोई दोराए नहीं कि जनमत भाजपा और शिवसेना गठबंधन को मिला है। वहां अब बड़ी ही विचित्र स्थिति बनी हुई है। साथ ही अयोध्या मामले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है।

राजनीति अब समाप्त हो गई है और अमन चैन और आपसी सद्भाव कायम है। अब प्रगति और विकास के मुद्दे पर काम होगा। तभी मीडिया ने जब उनसे मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ बनने पर सवाल किया तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जनसेवा और सेवाभाव के लिए मैंं काम करता हूं, किसी पद के लिए नहीं। इससे पहले सुबह ज्योतिरादित्य सिंधिया जब ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी पहुंचे थे।

मंत्री ने ज्योरादित्य सिंधिया के सामने झुककर दंडवत प्रणाम किया। कुछ ही देर में मंत्री द्वारा सिंधिया के सामने पूरी तरह झुककर प्रणाम करते वीडियो वायरल होने लगा। जब कांग्रेस नेताओं से मंत्री द्वारा किए गए इस प्रणाम को लेकर सवाल हुए तो उन्होंने कहा कि राजस्थान में खम्मा घणी की इसी तरह प्रणाम करने की परंपरा है। प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया खेमे के ही माने जाते हैं। और पिछले कुछ दिनों से अपने सफाई अभियान को लेकर चर्चा में बने रहे हैं। कुछ दिनों पहले मंत्री ने नाली में उतरकर उसे साफ किया था और ग्वालियर शहर में वास्तविक सफाई अभियान की शुरुआत की थी।