त्रिपुरा: चुनाव को जीत में बदलने के लिए BJP बदल रही है ‘भारत माता’ का चित्रण

बीजेपी पार्टी के लिए अब चुनाव जीतना इतना ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है की अब वो किसी भी हद तक जा सकते है. पुरे देश में उनके खिलाफ चल रही आंधी को रोक पाना बीजेपी के नेताओ के लिए मुश्किल होता जा रहा है. इसीलिए अब वो नए-नए हथकंडे अपना रहे है.

देश के सभी लोग भारत माता का नाम सुनते ही जो चित्रण करते है उसमें भारत माता मुकुट लगाए साड़ी पहने हुए हाथों में तिरंगे को थामे हुए दिखती है. अपने स्कूल के दिनों से ही सभी लोग भारत माता को इसी रुप में देखते आए है. लेकिन अब BJP त्रिपुरा में चुनाव जीतने की खातिर इस चित्रण को बदलने की तैयारी कर रही है.
BJP is changing to turn the election into victory, depicting 'Bharat Mata
भारत के पूर्वोतर राज्य त्रिपुरा में बीजेपी ने भारत माता को वहीं की पारंपरिक पोशाक में दिखाने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्दे नजर यह बदलाव किया जा रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक भारत माता के इस चित्रण में राज्य की पारंपरिक पोशाक को पहना कर भारत माता को दिखाया जाएगा. त्रिपुरा के बीजेपी प्रभारी सुनील देवधर का कहना है कि इस क्षेत्र का आदिवासी समुदाय सालों से खुद को देश से अलग महसूस करता आया है, इसलिए इसे खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया है. यहां की जनता भी भारत का हिस्सा है और भारत माता उनके लिए भी हैं. हर आदिवासी समुदाय की अपनी संस्कृति और अपनी पोशाक होती है, हम उन सभी का आदर करते हैं.