श्रीलंका पर मिली जीत के बाद दीपक हुड्डा ने कहा- टी20 में आपको अपना इरादा ऊंचा रखना होता है

मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में 2 रन से मिली नजदीकी जीत के बाद भारतीय ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने कहा कि वह और अक्षर स्पष्ट थे कि उन्हें एक साझेदारी बनानी है, साथ ही उन्होंने कहा कि पहली पारी में ज्यादा ओस नहीं थी।

पदार्पण कर रहे शिवम मावी के चार विकेट और अक्षर पटेल के आखिरी ओवर में रोमांचक गेंदबाजी की मदद से भारत ने मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में श्रीलंका पर 2 रन से जीत दर्ज की।

मैच के बाद हुड्डा ने कहा,” मैं और अक्षर स्पष्ट थे कि विकेट जल्दी गिरने की स्थिति में हमें साझेदारी के लिए जाने की आवश्यकता थी। जब आप छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, तो आपको ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। हमने साझेदारी की और हम अच्छी स्थिति में आ गए ।”

16वें ओवर में स्पिनर महेश तीक्षणा पर दो छक्के मारने के बारे में हुड्डा ने कहा कि हालांकि शुरू में जोर से हिट करने की योजना नहीं थी, यह तीक्षणा का आखिरी ओवर था और उन्होंने ढीली गेंद फेंकी।

उन्होंने कहा, “आपको अपना इरादा ऊंचा रखना होगा और जब गेंद आपके क्षेत्र में हो तो उसे हिट करना होगा। यह मेरे और अक्षर के लिए उसे निशाना बनाने का सही समय था। हम इसे अच्छी तरह से अंजाम देने में सक्षम थे।”

हुड्डा ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में बदलाव से किसी की मानसिकता पर फर्क पड़ता है लेकिन उनकी टीम की उनके लिए स्पष्ट भूमिका है जिससे उन्हें मदद मिलती है।

ऑलराउंडर ने स्वीकार किया कि वानखेड़े स्टेडियम की सामान्य परिस्थितियों के विपरीत, पहली पारी में बहुत अधिक ओस नहीं थी।

उन्होंने कहा, “विकेट धीमा था। हमने अच्छा फिनिश किया। और यही खेल की मांग है, विकेट के अनुसार खेलो और फिनिशर के रूप में टीम को मजबूत स्कोर दो।”

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा (नाबाद 41) अक्षर पटेल (नाबाद 31), ईशान किशन (37) और कप्तान हार्दिक पांड्या (29) के बेहतरीन पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से कप्तान दासुन शनाका ने 45, कुशल मेंडिस ने 28, वानिंदु हसरंगा ने 21 और चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 23 रन बनाए।

श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरुरत थी और अक्षर पटेल के इस आखिरी ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाज 10 रन ही बना सके। भारत की तरफ से शिवम मावी ने 4, उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए।