पचमढ़ी के सेना प्रशिक्षण कोर में ट्रेनी कैप्टन ने की आत्महत्या

नर्मदापुरम। मप्र के पचमढ़ी स्थित सेना प्रशिक्षण कोर (पीटीएस) में एक ट्रेनी कैप्टन की आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कैप्टन सरताज सिंह कारला (29) का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। जानकारी मिलने के बाद सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पचमढ़ी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू की।

जानकारी के मुताबिक कानपुर के रहने वाले कैप्टन सरताज सिंह वर्ष 2021 से पीटीएस पचमढ़ी में थे। उनका प्रशिक्षण चल रहा था। उन्होंने सोमवार देर शाम एईसी सेंटर के आफिसर मेस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी के लिए चादर का उपयोग किया गया। कैप्टन के दोस्त रात करीब 8.30 बजे उनके आवास पर पहुंचे तब घटना का पता चला। इसके बाद सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी रूपलाल उइके देर रात पीटीएस पचमढ़ी पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेकर सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

थाना प्रभारी उइके ने बताया कि मृतक कैप्टन सरताज सिंह के डिप्रेशन में होने की बात सामने आ रही है। पचमढ़ी पुलिस ने मर्ग केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने फिलहाल उस कमरे को सील कर दिया जहां कैप्टन का शव मिला। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

नर्मदापुरम के पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर मामला आत्महत्या का ही है। जांच के बाद और स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव पीटीएस के अधिकारियों व परिजनों को सौंप दिया जाएगा।