गुना में यात्रियों से भरी बस को ट्रक ने टक्कर मारी, दो की मौत, 11 घायल

गुना। मप्र के गुना जिले में चांचौड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बीनागंज से 14 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार तड़के एक तेज रफ्तार ट्रक ने यात्रियों से भरी एक बस को पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में बस कंडक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 यात्री घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस गुजरात के अहमदाबाद से यूपी जा रही थी। इसी दौरान बस का टायर पंचर हो गया था और बस का स्टाफ टायर बदल रहा था, तभी यह हादसा हो गया।

चांचौड़ा थाना प्रभारी बलवीर सिंह गौर ने बताया कि हादसा बुधवार तड़के 4.00 बजे हुआ। बीनागंज से 14 किलोमीटर दूर बस का टायर पंचर हो गया था। स्टाफ टायर बदलने के लिए जैक लगा रहा था, तभी ब्यावरा की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए श्योपुर जिले के तेलीपुरा के रहने वाले संजय आदिवासी (28) की बीनागंज अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई, जबकि बस के कंडक्टर संतोष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, हादसे में अन्य 11 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें गुना के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

उन्होंने बताया कि बस में सवार अधिकतार लोग गुजरात में मजदूरी और कंपनियों में काम करते हैं। ज्यादातर लोग यूपी के रहने वाले हैं। सभी लोग अपने घर जा रहे थे। बस में सवार यात्री अमित कुमार ने बताया कि वह यूपी के रहने वाले हैं। अहमदाबाद में सोलर प्लेट की फैक्ट्री में काम करते हैं। वह अपने घर बांदा जा रहे थे। सुबह बस का टायर पंचर हो गया। ड्राइवर ने बस को लेफ्ट साइड खड़ी न करके राइट साइड ही खड़ी कर ली। सभी सवारियों से कहा कि बस के अंदर ही रहना, बाहर मत निकलना। इसी कारण सभी सवारियां बस के अंदर ही थीं। आधे घंटे बाद अचानक जोरदार टक्कर हुई और बस फोरलेन के बीच की खाई में गिर गई। पीछे बैठे लोगों को ज्यादा चोट आई है।

घायलों के नाम आमिश खान निवासी चांदपुर फतेहपुर (यूपी), बृजेश श्रीवास निवासी छतरपुर (एमपी), बलराम राजपूत निवासी फतेहपुर (यूपी), राम गणेश आदिवासी निवासी श्योपुर (एमपी), सत्यम प्रजापति निवासी जालौन (यूपी), अनिल श्रीवास निवासी बांदा (यूपी), मंगल केवट निवासी जालौन (यूपी), विनोद कुर्मी निवासी दतिया (एमपी), राजीव यादव निवासी फतेहपुर (यूपी), मनोज यादव निवासी फतेहपुर (यूपी) और चच्चू केवट निवासी जालौन (यूपी) बताए गए हैं। घायलों में अमीश खान की हालत गंभीर बताई जा रही है।