ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए कराया पंजीकरण

पर्थ। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने सोमवार को पुष्टि की है कि उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है।

अगले सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है। कई प्रशंसक उम्मीद करते हैं कि टीमें ग्रीन की हरफनमौला क्षमताओं के कारण उनके लिए ऊंची बोली लगाएंगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ‘अनप्लेबल’ पॉडकास्ट पर ग्रीन के हवाले से कहा, “मैंने इसके लिए पंजीकरण कर लिया है। यह एक रोमांचक अवसर होगा।”

ग्रीन ने कहा, “बहुत सारे खिलाड़ियों ने, विशेष रूप से डब्ल्यूए (पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया) में आईपीएल में अपने अनुभवों के बारे में बताया है। वे गुणवत्ता वाले कोचों के बारे में बताते हैं। मैं जितना हो सके सीखने के लिए बहुत खुला हूं और शायद यह सीखने के लिए सबसे अच्छे वातावरण में से एक है।”

हालांकि आईपीएल में खेलने की संभावना ने उनकी टेस्ट महत्वाकांक्षाओं और भूख को समाप्त नहीं किया है क्योंकि उनके पिता गैरी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले गेंदबाजी मशीन के माध्यम से उन्हें अभ्यास करने में मदद कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखलला 30 नवंबर से शुरू हो रही है।

ग्रीन ने कहा, “मेरे पास गेंदबाजी मशीन पर कुछ सत्र थे जो मूल रूप से मेरे संपर्क बिंदु को बदलने की कोशिश कर रहे थे। टी20 क्रिकेट में, आप गेंद को ऊपर डालते हैं, जिससे आपको पूरा स्विंग मिलता है।”

उन्होंने कहा, “इस पर लगाम लगाने और गेंद को अपनी आंखों के नीचे मारने की कोशिश करना मुश्किल है । मेरे पास कुछ अच्छे सत्र थे, मूल रूप से सिर्फ डिफेंस शॉट खेलना और बस अपना संतुलन सही करना और गेंद को छोड़ने में सक्षम होना। यह एक चुनौती है जो लंबे प्रारूप मे आवश्यक है। मैं अभी इससे अवगत हो रहा हूं।”

ग्रीन ने अपने पिता के बारे में कहा, “वह आमतौर पर कभी भी गेंदबाजी मशीन का उपयोग नहीं करते थे, मैंने सोचा था कि यह एक लंबा सत्र होने जा रहा था … मैं बस पिताजी के कंधे की देखभाल करना चाहता था।”

टेस्ट श्रृंखला के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

वेस्टइंडीज टीम: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, टेजेनारिन चंद्रपॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, केमार रोच, जेडेन सील्स, डेवोन थॉमस।