एटीएम में पीपीई किट पहनकर घुसे चोर, पुलिस के पहुंचते ही भागे, गार्ड की शिकायत पर मामला दर्ज

  • घटना पं. खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के गेट पर लगे एसबीआई के एटीएम की

भोपाल की कलियासोत पहाड़ी पर स्थित पं.खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के गेट पर लगे एसबीआई के एटीएम में चोर घुस गए। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने पीपीई किट पहन रखी थी। उन्होंने कटर से मशीन काटने की कोशिश की। चूनाभट्‌टी पुलिस के पहुंचते ही आरोपी भाग निकले। हैदराबाद से मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम एटीएम चेक करने गई थी।

चूनाभट्‌टी पुलिस को पं.खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के पास एसबीआई के एटीएम में कुछ गड़बड़ी होने की सूचना मिली। थाना प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि रात करीब ढाई बजे की सूचना थी। तत्काल एक टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस टीम के वहां पहुंचने से पहले ही आरोपी झड़ियों में छलांग लगाते हुए भाग निकले। वह पीपीई किट पहने हुए थे। हालांकि वे ज्यादा नुकसान नहीं कर पाए। अभी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिले हैं। इसलिए आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी है।

हैदराबाद कंट्रोल रूम से आई सूचना

पुलिस के अनुसार चोरों की संख्या करीब तीन आ रही है। एक बदमाश पीपीई किट पहनकर अंदर घुसा था। उसके एटीएम से छेड़छाड़ करते ही उसकी सूचना तत्काल हैदराबाद स्थित कंट्रोल रूम पहुंची। वहां से सूचना भोपाल के लोकल ऑफिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर की है।

आरोपी नहीं मिले तो मामला दर्ज

घटना 3-4 सितंबर की दरमियानी रात की बताई जाती है। बताया जाता है कि आरोपियों ने सीसीटीवी कैमरे पर ब्लैक स्प्रे कर दिया था। इसके बाद कैमरे में दिखना बंद हो गया। बदमाशों ने एटीएम से कैश चोरी करने के लिए संभवत: गैस कटर से उसकी कई प्लेटें काट दीं, लेकिन कैश तक नहीं पहुंच सके। पुलिस ने पहले आरोपियों की तलाश की, लेकिन जब उनका कुछ पता नहीं चला, तो पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।