ईओडब्ल्यू की छापामार कार्रवाई के दौरान शासकीय कर्मचारी ने पीया फिनाइल

भोपाल। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीमों ने बुधवार को सुबह आय से अधिक संपत्ति के मामले में जबलपुर और भोपाल में एक साथ छापामार कार्रवाई की। जबलपुर में एक सहायक यंत्री के घर पर ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा, तो वहीं राजधानी के संत हिरदाराम नगर में मिनी मार्केट रोड स्थित एक शासकीय कर्मचारी के यहां ईओडब्ल्यू ने दबिश दी। टीम ने मौके पर पहुंचते ही परिवार के सदस्यों के घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी और दस्तावेजों को अपने कब्जे में छानबीन शुरू कर दी। इस छापामार कार्रवाई के दौरान शासकीय कर्मचारी ने फिनाइल पी लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। कर्मचारी के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात है।

भोपाल में छापामार कार्रवाई के दौरान फिनाइल पीने वाले कर्मचारी का नाम हीरो केसवानी बताया गया है। उक्त शासकीय कर्मचारी सतपुड़ा भवन में चिकित्सा विभाग में क्लर्क है। विभाग को उसके खिलाफ लंबे समय से भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। बुधवार सुबह करीब 8:00 बजे से ईओडब्ल्यू की टीम घर में तलाशी लेते हुए दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है।

बैग में रखे थे दस्तावेज, स्वजनों की उपस्थिति में जांच

केसवानी को अस्पताल पहुंचाने के बाद जांच कर रही टीम ने घर में रखे दस्तावेज खंगालना शुरू किए। जांच के दौरान टीम को एक बैग में कई दस्तावेज मिले हैं। इनमें जमीन की रजिस्ट्री, बैंक खाते एवं कुछ लूज पेपर हैं। टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। केसवानी के स्वजनों की उपस्थिति में पूरा विवरण एकत्रित किया जा रहा है। जांच टीम ने अभी अघोषित संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया जाता है कि विभाग को करोड़ों रुपये के लेन-देन से संबंधित शिकायत मिली थी। शासकीय कर्मचारी के पास इतनी रकम कहां से आई, इसकी जांच की जाएगी।

Leave a Comment