शरद यादव को श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी, परिजनों से की मुलाकात

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का गुरुवार रात गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। इस दुख की घड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली पहुंचकर शरद यादव के परिजनों से मुलाकात की और यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान राहुल गांधी ने शरद यादव को याद करते हुए कहा कि उन्होंने यादव से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है। राहुल ने कहा कि शरद यादव और उनकी दादी इंदिरा गांधी के बीच राजनीतिक लड़ाई जरूर थी लेकिन दोनों के बीच एक सम्मान का रिश्ता था। राहुल ने कहा कि शरद यादव को खोने से उन्हें बहुत दुख पहुंचा है। यादव ऐसे नेता थे जिन्होंने राजनीति में रहते हुए अपनी इज्जत बनाए रखी क्योंकि राजनीति में सम्मान खोना बहुत आसान है।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने गुरुवार को भी ट्वीट कर शरद यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। उन्होंने लिखा था कि ”शरद यादव समाजवाद के पुरोधा होने के साथ एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उनके शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। देश के लिए उनका योगदान सदा याद रखा जाएगा।”