रिलायंस जियो ने गुजरात के सभी जिलों में ट्रू-5जी सर्विस लॉन्च की

नई दिल्ली। देश और निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने शुक्रवार को गुजरात के सभी जिलों में ट्रू 5जी सिर्वस लॉन्च कर दी है। इसके साथ ही गुजरात ‘ट्रू 5जी फॉर ऑल’ पहल के साथ देश का पहला राज्य बन गया है, जहां सभी 33 जिला मुख्यालयों में 100 फीसदी ट्रू-5जी सर्विस मिलेगी।

गुजरात में 5जी सर्विस की लॉन्चिंग के बाद जियो उपभोक्ताओं को ‘जियो वेलकम ऑफर’ का इनविटेशन मिलना भी शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5जी डेटा और 1जीबीपीएस तक की स्पीड भी मिलेगी, इसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी होगी। जियो ने गुजरात से पहले हाल ही में पुणे और दिल्ली के बाद एनसीआर के दूसरे शहरों गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में जियो ट्रू 5जी सर्विस की शुरुआत की थी। जियो तेजी से देश में ट्रू-5जी नेटवर्क को रोल आउट कर रही है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के लिए गुजरात विशेष महत्व रखता है, क्योंकि कंपनी की जन्मभूमि है। जियो गुजरात में एक मॉडल राज्य के तौर पर शिक्षा, स्वास्थ्य, हेल्थ केयर, कृषि, इंडस्ट्री 4.0 और आईओटी क्षेत्र में ट्रू 5जी-पावर्ड पहल की एक सीरीज की शुरुआत करेगी, जिसका विस्तार पूरे देश में होगा।

उल्लेखनीय है कि जियो गुजरात, पुणे और दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंग्लुरु और नाथद्वारा में अपनी ट्रू-5जी सर्विस पहले ही शुरू कर चुकी है। रिलायंस जियो ने त्योहारी सीजन 5 अक्टूबर को देश में अपनी 5जी सर्विस की शुरुआत की थी। कंपनी की योजना दिसंबर, 2023 तक देश के कोने-कोने में 5जी सर्विस शुरू करने की है।