रतलाम से आए तकनीकी दल ने की रेलवे स्टेशन पर खड़ी खाली बोगी में आगजनी की जांच

उज्जैन। उज्जैन के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रं.6 पर खड़ी खाली ट्रेन की एक बोगी में रविवार लगी आग की जांच सोमवार को रतलाम से आए तकनीकी दल ने की। तय किया कि बोगी को आगे की जांच के लिए रतलाम ले जाया जाएगा। इधर तकनीकी टीम, स्टेशन मास्टर और जीआरपी का इस मामले में अलग-अलग मत सामने आया है। तकनीकी टीम की जांच से ही तय होगा कि आगजनी कैसे हुई?

रेलवे स्टेशन पर रविवार रात करीब 11 बजे उस समय लोग चौंके जब प्लेटफार्म क्रं .6 पर खड़ी इंदौर-रतलाम पैसेंजर ट्रेन की खाली बोगी में आग लग गइ। धूं-धूं कर जल रही बोगी को लेकर जीआरपी ने स्टेशन मास्टर और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर उपस्थित यात्रियों ने मोबाइल से वीडियो बनाए और वायरल कर दिए। इधर रतलाम मुख्यालय पर जानकारी लगने पर वहां से तकनीकी दल रवाना किया गया। वहीं जीआरपी ने भी अपने स्तर पर जांच की।

* तकनीकी दल के अधिकारियों का कहना था कि बोगी में शार्ट सर्किट से आग लगी या किसी ने शरारत की, इस बात की पुष्टी फिलहाल नहीं की जा सकती। बोगी को आगे की जांच के लिए रतलाम ले जाया जाएगा।

* जीआरपी थाना प्रभारी आर एस महाजन के अनुसार बोगी में आगजनी का कारण असामाजिक तत्व या भिक्षुक भी हो सकते हैं, जोकि अक्सर खाली बोगी में रात्रि में घुस जाते हैं।

* स्टेशन मास्टर मुकेश जैन के अनुसार आगजनी शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। बोगी पूरी तरह से बंद थी, ऐसे में उसमें भिक्षुक या असामाजिक तत्व नहीं थे। जीआरपी को कहा गया है कि वह सीसीटीवी कैमरों की मदद भी लें, जो क्षेत्र में लगे हुए हैं।