महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो बच्चों समेत मप्र के पांच मजदूरों की मौत

बड़वानी। महाराष्ट्र के पंढरपुर इलाके में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात ट्रैक्टर ट्राली पलटने से उसमें सवार पांच मजदूरों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सभी मजदूर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के कोलकी गांव के रहने वाले हैं। मृतकों में दो बच्चे, दो महिलाएं और युवती शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मजदूर पढ़रपुर में गन्ने की कटाई के लिए गए थे। कटाई के बाद वे ट्रैक्टर ट्राली से अपने गांव वापस लौट रहे थे, तभी यह हादसा हो गया।

ग्राम कोलकी के सरपंच प्रतिनिधि अटल बिहारी ने बताया कि गांव से करीब 50 से 60 मजदूर महाराष्ट्र के पंढरपुर और कर्नाटक गन्ना कटाई के लिए गए हैं। मंगलवार देर रात वहां से सूचना मिली कि पंढरपुर तहसील के करकम गांव के पास गन्ना कटाई कर अपने रहने के स्थान लौट रहे मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में दो महिलाएं, एक युवती और दो बच्चों की मौत हो गई है। हादसे में कई मजदूर घायल हुए हैं। सूचना मिलने पर पंढरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतकों को पहचान रमता पत्नी नेवल सिंह, प्रिया पुत्री नेवल सिंह, सुनीता पत्नी राजीराम, अरविंद पुत्र राजीराम और सुरका पुत्र वेर सिंह के रूप में हुई है।

सरपंच प्रतिनिधि अटल बिहारी ने सरकार से मृतकों को मुआवजा दिलाने और मृतकों के शव को गांव लाने की मांग की है। घटना की सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया है। मृतकों के घर गांव के लोग पहुंचने लगे हैं और जानकारी ले रहे हैं।