मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग निकालेगा प्रदेश भर में ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ दिखाएँगे यात्रा को हरी झंडी: दामोदर सिंह यादव

भोपाल – पंद्रह माह की अल्पकालीन कमलनाथ सरकार में जनहित में लिये गये अनेकों निर्णयों और छह माह बाद पुनः सरकार बनने के बाद प्रारंभ होने वाली महिलाओं को 1500 रू. प्रतिमाह नारी सम्मान योजना, किसानों की कर्ज माफी, 100 यूनिट बिजली माफ 200 यूनिट पर बिल हाफ, पुरानी पेंशन बहाली, 500 रू. में गैस सिलेण्डर और जातिगत जनगणना कराने सहित अनेक मुद्दों को जनता तक पहुँचाने के उद्देश्य से मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सहमति से 15 जून 2023 से मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के तत्वाधान में विभाग के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव के नेतृत्व में प्रदेश भर में ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ निकालने का निर्णय लिया गया है। यात्रा का प्रथम चरण की 15 जून से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से भोपाल से पूर्वान्ह 11.30 बजे पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के पश्चात होगा, वहीं श्री नाथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उक्त जानकारी पत्रकार वार्ता के माध्यम से यात्रा के संयोजक एवं मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने दी।
श्री यादव ने बताया की म.प्र. पिछड़ावर्ग विभाग के तत्वावधान में निकाली जा रही 12 दिवसीय यात्रा में 10 जिलों की 25 विधानसभा क्षेत्रों में 50 से अधिक आमसभाएँ होंगी। यात्रा भोपाल से प्रारंभ होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी।
यात्रा का समापन प्रदेश के ग्रहमंत्री के विधान सभा क्षेत्र दतिया में विशाल आमसभा के रूप में होगा, जिसमें 20 हजार से अधिक कार्यकताओं को शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। यात्रा के समापन अवसर पर विशाल जन सभा में अभा कांगेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव जी एवं म.प्र. कांग्रेस के प्रभारी जे. पी. अग्रवाल मुख्य रूप से सम्मलित होंगे।
श्री यादव ने यह भी बताया कि यात्रा के पहले चरण की 50 से अधिक सभाओं के माध्यम से लगभग 23 लाख लोगों को संबोधित करने का लक्ष्य रखा गया है। यात्रा के पहले चरण में मुख्य रूप से ग्वालियर संभाग एवं बुंदेलखंड क्षेत्र को कवर किया जा रहा है, एवं अगले चरण में चंबल क्षेत्र के साथ-साथ महाकौशल क्षेत्र में भी यात्रा निकाली जायेगी। यात्रा के सहसंयोजक सुनील बोरसे एवं सतेंद्र खरे ने कहा कि प्रदेश की जनता कमलनाथ जी को पुनः मुख्यमंत्री बनाने के लिये आतुर है और हमारी यह यात्रा पार्टी के पक्ष में बने माहौल को और मजबूती प्रदान करेगी।