भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम घोषित

मेलबर्न। भारत के आगामी दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। टीम में फोएबे लिचफील्ड और किम गर्थ नया चेहरा हैं। अगस्त में क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने के कारण मेग लैनिंग टीम से बाहर हैं, इसलिए हाल ही में नियुक्त उप-कप्तान एलिसा हीली टीम का नेतृत्व करेंगी। ताहलिया मैकग्राथ उप-कप्तान होंगी। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया 4 दिसंबर को भारत के लिए रवाना होगा। 9 दिसंबर को पहला टी-20 मैच खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ परफॉर्मेंस (महिला क्रिकेट) और राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, “ये पांच मैच दक्षिण अफ्रीका में आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और साथ ही कुछ खिलाड़ियों को भारतीय परिस्थितियों में कुछ अनुभव हासिल करने का अवसर प्रदान करते हैं।”

उन्होंने कहा, “भारत एक अच्छा परीक्षण होगा; वे एक मजबूत पक्ष हैं और हाल के दिनों में दोनों टीमों के बीच कुछ अच्छे मैच हुए हैं। मेग और राचेल के बिना, यह श्रृंखला विशेष रूप से शीर्ष क्रम में खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करेगी।”गर्थ, जो पहले आयरलैंड के लिए खेलती थीं, को डब्ल्यूबीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिए उनके मजबूत प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। फ्लेगलर ने कहा, “यह खुशी की बात है कि फोबे, किम और हीथर को पूरे डब्ल्यूबीबीएल में मजबूत फॉर्म के लिए पुरस्कृत किया गया है और उम्मीद है कि उन्हें यह दिखाने का मौका मिलेगा कि वे श्रृंखला के दौरान किसी स्तर पर क्या कर सकती हैं।”

उन्होंने कहा, “हम थोड़ी देर के लिए फोएबे पर नजर रखे हुए हैं और वह वास्तव में इस गर्मी में अपने खेल को अगले स्तर पर ले गई हैं। उन्होंने सिडनी थंडर के लिए शीर्ष क्रम में अपनी छाप छोड़ी है और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए क्या कर सकती हैं। किम एक अन्य खिलाड़ी हैं, जो हमारी सोच में रही हैं, उन्होंने गेंद के साथ कुछ मजबूत सीज़न किए हैं और हमारे तेज गेंदबाजी स्टॉक में अतिरिक्त गहराई जोड़ती हैं।”भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ (वीसी), डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, एशले गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड।