भाजपा ने किया भगवान महाकाल के साथ महाघोटाला – अरूण यादव

मप्र सरकार में तीन तीन केबिनेट मंत्री होने के बावजूद सागर मूलभूत सुविधाओं से वंचित

सागर – मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार में घोटालों की सरकार बन चुकी है और इनके घोटालों की अति हो गई है। इन्होंने भगवान महाकाल को भी नहीं बख्शा है। 2018 में कमलनाथ जी के नेतृत्व में जनता की चुनी हुई सरकार बनी थी। तत्कालीन समय में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाकाल लोक के सौंदर्यीकरण एवं मरम्मत एवं अन्य विकास कार्यों को पूर्ण करने के लिए 300 करोड़ का बजट स्वीकृत किया था। भाजपा सरकार ने जिसका ठेका गुजरात की कंपनी को देकर जी भरकर भ्रष्टाचार किया है। आज महाकाल लोक की स्थिति आपके सामने है। अगर शिवराज सिंह में रत्ती भर भी लाज शर्म बची हो तो इसकी निष्पक्ष जॉच करवाएं।
यह बात भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने संभागीय मुख्यालय सागर में पत्रकारों के समक्ष कही।
पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री यादव ने आगे कहा कि सागर जिले से तीन तीन केबिनेट मंत्री सरकार में है, लेकिन सागर जिला मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित है। पानी, बिजली और सड़क जैसी सुविधाओं के लिए स्थानीय निवासी तरस रहे हैं। यहां पर भी स्थानीय ठेकेदारों को काम नहीं दिया जाता है। सरकार द्वारा निर्माण कार्यों के ठेके गुजरात की कंपनियों को दिए जा रहे हैं। श्री यादव ने सवाल उठाया कि ऐसे में यहां के स्थानीय युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा। श्री यादव ने आगे कहा कि सागर जिले में अवैध शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। यहां गली-गली अवैध शराब की बिक्री हो रही है जिससे युवा नशे की गिरफ्त में जा रहे हैं। इस पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र में रोजगार के अभाव में युवा यहां से पलायन कर रहे। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने सागर के ऐतिहासिक तालाब की दुर्दशा पर बेहद दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के मंत्रियों, सांसद व विधायक ने स्मार्ट सिटी आड़ में इस विरासत को भी भ्रष्टाचार की बली चढ़ा दिया है।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए यादव ने कहा कि विगत दिनों दिल्ली में हुई बैठक में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी, राहुल गांधी जी एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ आयोजित बैठक में म.प्र. की वर्तमान परिस्थितियों पर लम्बी चर्चा हुई है । हमने आगामी विधानसभा चुनावों को मिशन 150 का लक्ष्य निर्धारित कर कार्ययोजना पर अमल प्रारंभ कर दिया है। इसके लिए हमारी वचन पत्र की कमेटी कार्य कर रही है। आगामी चुनाव में हम किसानों की कर्ज माफी, महंगाई, बिजली बिल, रसोई गैस के सिलेण्डर 500 में, माताओं-बहनों को 1500 रू प्रतिमाह , संविदा कर्मियों के नियमितिकरण एवं अन्य ऐसे कई बिन्दुओं पर कार्य कर रहे हैं।
श्री यादव ने पत्रकार वार्ता के दौरान कल उड़ीसा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की एवं घायलों के उचित उपचार एवं मृतकों के परिजनों को सरकार द्वारा 25 – 25 लाख रूपये का मुआवजा प्रदान करने की मांग की।