सिंधिया ने किए अशोकनगर के हालात खराब, परेशान होकर बीजेपी नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

KAMALNATH

भाजपा को बड़ा झटका लगा है. अशोकनगर गुना जिले के धाकड़ नेता और तीन बार विधायक रहे स्वर्गीय राव देशराज यादव के बेटे यादवेंद्र यादव ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत कांग्रेस की सदस्यता ले ली. बुधवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह , अरुण यादव, जयवर्धन सिंह और विक्रांत भूरिया की मौजूदगी में यादवेंद्र यादव और उनके समर्थकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.इससे पहले यादवेंद्र यादव अशोकनगर से शक्ति प्रदर्शन करते हुए बड़ा काफिला लेकर पीसीसी दफ्तर पहुंचे और भाजपा पर जमकर बरसे.

यादवेंद्र यादव के पिता स्व. राव देशराज सिंह यादव मुंगवाली से तीन बार विधायक रहे। मेरे पिता ने भाजपा को खड़ा करने में बहुत मदद की। यादवेंद्र ने पीसीसी में कहा कि मैं, मेरी पत्नी और मां वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य है। हमारे परिवार ने भाजपा की सेवा की, लेकिन सिंधिया भाजपा में आए तो अशोकनगर में पुराने और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होने लगी। अशोकनगर में एसटी/एससी की जमीनों पर कब्जा कर ली गई। भ्रष्टाचार बढ़ गया है। अब भाजपा की विचारधारा नहीं बची है। सभी अपना पेट भरने में लगे हुए है। अशोक नगर में डेढ़ से दो किमी की कॉलोनी काटी जा रही है। हमारे लोगों पर झूठे केस लगाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों और कार्यकर्ताओं से बात की तो सभी ने कांग्रेस ज्वाइंन करने की बात की।

यादवेंद्र यादव को कांग्रेस में लाने में मुख्य भूमिका चंदेरी से कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान ने निभाई। हालांकि दोनों के परिवार के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता रही है। अब दोनों दुश्मनी भूलकर साथ आ गए। बता दें मुंगावली गुना संसदीय क्षेत्र में आता है। पिछले लोकसभा चुनाव में गुना में बीजेपी के केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराया था।