बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिनी के लिए कुलदीप यादव भारतीय टीम में शामिल

मुंबई। स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

भारत ने मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-2 से गंवा दी है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,”भारत के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान बांए अंगूठे में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन किया गया। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई गए हैं और अंतिम एकदिनी में नहीं खेलेंगे। आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।”

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में रोहित के नहीं खेलने की पुष्टि की। द्रविड़ ने कहा कि रोहित तीसरा एकदिवसीय मैच नहीं खेल पाएंगे और विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए मुंबई जाएंगे।

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम करने की सलाह दी गई। कुलदीप सेन को तनाव की चोट का पता चला है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह श्रृंखला से भी बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।