परिवार से संबंध तोड़ शिक्षिका ने हनुमानजी के नाम कर दी अपनी करोड़ों की संपत्ति

श्योपुर। लोग अक्सर परिवार की सुख-समृद्धि के लिए भगवान की पूजा-अर्चना करते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक शिक्षिका ने परिवार से संबंध तोड़कर अपना सबकुछ भगवान को अर्पण कर दिया। क्षेत्र के ग्राम खितरपाल की शासकीय माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली महिला शिक्षक शिवकुमारी जादौन ने एसडीएम को आवेदन देकर अपना सबकुछ छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम करने का उल्लेख किया है।

शिवकुमारी जादौन के दो शादीशुदा पुत्र हैं, जिसका उल्लेख उन्होंने आवेदन में करते हुए लिखा है कि मैंने उन्हें उनके अधिकार का हिस्सा सौंप दिया है। उन्होंने अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरा मकान और चल अचल संपत्ति मंदिर ट्रस्ट की होगी। बैंक-बैलेंस और जीवन बीमा पालिसी से मिलने वाली राशि से लेकर सोना चांदी को भी उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को दे दिया है। वह जब तक जिएंगी, तब तक मकान में रहेंगी। उनके बाद मकान मंदिर ट्रस्ट का हो जाएगा, ऐसा उन्होंने अपनी वसीयत में लिख कर दिया है।

दरअसल, शिक्षक शिवकुमारी जादौन रोज समय से स्कूल पहुंच कर बच्चों को पढ़ाती हैं। उन्होंने बताया कि वह ईश्वर से बहुत प्रेम करती हैं। सुबह से लेकर रात तक वह भगवान का स्मरण करती हैं। पूजा-पाठ करना उनके जीवन का सबसे अहम हिस्सा बन गया है। उनका कहना है कि वह मोह-माया में न पड़ जाएं, इसलिए जीवन भर की पूंजी को हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम कर दिया है।