कमलनाथ के खिलाफ अपशब्द बोलने पर कांग्रेस ने प्रदेश भर में किया सीएम शिवराज का पुतला दहन

जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया, मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की

भोपाल में पीसीसी के समीप
ने तानाशाही के खिलाफ शिवराजसिंह का पुतला दहन

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा अपशब्द कहें जाने के विरोध में भोपाल, छिंदवाड़ा के चौरई, अमरवाड़ा, पांडुणा, सहित प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेसजनों ने शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन किया, विरोध प्रदर्शन किया, जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री को पद से हटाने की मांग की।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह द्वारा कांग्रेस पार्टी के सम्मानीय, वरिष्ठ नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रति अपशब्दों का उपयोग कर शिवराज सिंह ने अपनी कुंठित मानसिकता का परिचय दिया है। प्रदेश में 18 सालों से भाजपा की सरकार है, लेकिन भाजपा नेता सत्ता के नशे में मदमस्त और अंधे हो गये हैं, न तो उन्हें भगवान से डर है, न जनता के प्रकोप का।
कांग्रेस ने कहा कि भाजपा सरकार में बेहताशा महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त है, महिलाओं पर अत्याचार और व्याप्त भारी भ्रष्टाचार से प्रदेश देश में अग्रिम श्रेणी पर खड़ा है और शिवराज सिंह सरकार अपने तानाशाहीपूर्ण रवैये से प्रदेश को और गर्त में धकेलते जा रहे हैं। भाजपा सरकार और भाजपा नेता जनता को भ्रमित करने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र कर रही है, वहीं शिवराजसिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी और अबशब्दों का प्रयोग कर अपनी संकुचित मानसिकता को प्रदेश की जनता के सामने उजागर कर रहे है। कांग्रेस के अनुसार शिवराज सिंह ने अपनी 18 सालों की सत्ता में प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है, अब उनको समझ आ गया है कि जनता भाजपा के चुनावी हथकंड़ों में आने वाली नहीं है, इसलिए पूरी भाजपा बौखला रही है और अपनी मानसिक स्थिति खोती जा रही है, उन्हें किसी अच्छे मनोचिकित्सक से इलाज कराने की बेहद आवश्यकता है।


भोपाल जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ की 15 महीने की सरकार की उपलब्धियों और कांग्रेस सरकार आने पर 500 रू. में सिलेण्डर, महिलाओं को 1500 रू. महीने, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली, युवाओं को रोजगार के अवसर, महिलाओं को सुरक्षा जैसी की जा रही तमाम घोषणाओं से भाजपा और शिवराजसिंह के माथे की लकीरें साफ बता रही हैं कि वे किस कदर हैरान परेशान हैं और इससे व्यथित होकर वे अपशब्दों का उपयोग और हरकतें करने लगे हैं।
भोपाल जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार सिंह नेतृत्व में आयोजित पुतला दहन कार्यक्रम में कांग्रेस पदाधिकारी के.के. मिश्रा, विभा पटेल, जितेन्द्र डागा, जितेन्द्र मिश्रा, संतोष सिंह परिहार, आनंद जाट, अवनीश बुंदेला, विक्की खोंगल, प्रशांत गुरूदेव, फरहाना खान, नरेन्द्र यादव, बृजेश साहू, राजलक्ष्मी नायक, यशोदा पांडे, ललित सेन, योगेश वर्मा, तरवर सिंह, शाबर खान, महेश नंद मेहर, रोहित चौधरी, ऋषिकांत धाकड़, जाहिद चौधरी, रामराज तिवारी, दिलीप तिवारी सहित बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस, एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।