कंकाली माता मंदिर में चोरी की कोशिश और पुजारी पर हुए हमले की घटना पर कमलनाथ ने राज्य सरकार पर गंभीर सवाल उठाए

शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर भी सुरक्षित नहीं

भोपाल – मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के कंकाली माता मंदिर में चोरी की कोशिश और पुजारी पर हुए प्राणघातक हमले की घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर भी सुरक्षित नहीं है।
वहीं घटना पर पीसीसी अध्यक्ष के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी बुधवार को कंकाली माता मंदिर पहुंचें और पीड़ित पुजारियों से भी मुलाकात की।
दरअसल, रायसेन जिले के गुदावल गांव में स्थित कंकाली माता मंदिर में लूट के इरादे रविवार की रात कुछ बदमाश हथियार लेकर घुसे। उन्होंने मंदिर के गर्भ गृह में घुसकर तिजोरी लूटने की कोशिश की। इस दौरान आरोपियों ने मंदिर के दो पुजारियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है। इस मामले पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- रायसेन जिले के कंकाली माता मंदिर में जिस तरह से चोरी हुई और दो पुजारियों के ऊपर हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया, उससे पता चलता है कि शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर सुरक्षित नहीं है। इससे पहले सलकनपुर देवी माता के मंदिर में भी चोरी की वारदात हो चुकी है।
पूर्व सीएम ने आगे कहा कि क्या मैं मुख्यमंत्री से जान सकता हूं कि चुनाव के वर्ष में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित ना करके, वे क्या संदेश देना चाह रहे हैं। यह सर्वविदित है कि धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह की वारदात तनाव उत्पन्न करती है और उससे प्रदेश की शांति को खतरा उत्पन्न होता है। मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। धार्मिक कार्य से जुड़े पुजारी वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। प्रदेश की सुख शांति को किसी भी तरह की चुनौती उत्पन्न न होने दें।