ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेरी तैयारी काफी अच्छी : राफेल नडाल

मेलबर्न। शीर्ष वरीयता प्राप्त और डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए उनकी तैयारी काफी अच्छी चल रही है और वह अपना खिताब जीतने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन 36 वर्षीय नडाल ने यूएस ओपन के बाद से सिर्फ एक मैच जीता है। उन्हें पिछले साल निक किर्गियोस के खिलाफ विंबलडन के सेमीफाइनल से पहले पेट की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा था।

समाचार पत्र सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में नडाल ने कहा, “यह सच है कि पिछले कुछ महीनों में मैं ज्यादा टेनिस नहीं खेल पाया और सीजन की शुरुआत में मैं सिडनी में दो मैच हार गया, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं तैयारी से नाखुश नहीं हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे निश्चित रूप से मैच जीतने की जरूरत है। लेकिन तैयारी काफी अच्छी चल रही है, बहुत अभ्यास कर रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं अच्छी स्थिति में हूं। फिर आपको मैचों में, आधिकारिक टूर्नामेंटों में इसे प्रदर्शित करने की जरूरत है। लेकिन मुझे विश्वास है कि यदि अभ्यास अच्छा रहा तो मैं खिताब जीतने में सक्षम हूं।”

नडाल छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं और दो बार खिताब अपने नाम किया है।

नडाल ने डेनियल मेदवेदेव को एक मैराथन मुकाबले में 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 का खिताब जीता था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 मेलबर्न की मेजबानी में 16 जनवरी से शुरू हो रहा है।