ईसीबी ने एसए20 लीग से बल्लेबाज हैरी ब्रूक का नाम वापस लिया

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगामी दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग (एसए20) से बल्लेबाज हैरी ब्रूक का नाम वापस ले लिया गया है। ईसीबी ने बुधवार (28 दिसंबर) को इस फैसले से उनकी फ्रेंचाइजी जॉबबर्ग सुपर किंग्स और आयोजक क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को अवगत करा दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स और जॉबबर्ग सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बताया, “चूंकि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं, इसलिए ईसीबी को लगता है कि उन्हें एसए20 खेलने की अनुमति देना बहुत जोखिम भरा है। हमें ईसीबी से उनके न खेलने की सूचना कल रात मिली है। हमें एक प्रतिस्थापन की तलाश करनी होगी।”

इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान ब्रूक को फ्रेंचाइजी ने इस साल की शुरुआत में केप टाउन में हुई नीलामी में 21 लाख रुपये में खरीदा था।

हालांकि, ब्रूक के दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा होने की उम्मीद है। ये तीन मैच 27, 29 जनवरी और 1 फरवरी को खेले जाएंगे।

हालांकि ईसीबी के फैसले का आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है और सनराइजर्स हैदराबाद, जिसने ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, को विश्वास है कि यह खिलाड़ी आईपीएल के अगली सीजन में उनके लिए उपलब्ध रहेगा।