इटारसी के शराब तस्कर और भाजपा नेता संतोष उर्फ बबलू राजवंशी को गिरफ्तार

आरोपी को पकड़ने में इटारसी पुलिस को 9 महीने लग गए

नर्मदापुरम – नर्मदापुरम के इटारसी के शराब तस्कर और भाजपा नेता संतोष उर्फ बबलू राजवंशी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया। भाजपा नेता आरोपी राजवंशी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी को गिरफ्तार करने और जेल भेजने की किसी खबर तक नहीं लग पाई।
जून 2022 में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए स्थायी वारंटी जारी हुआ था। उसे पकड़ने में इटारसी पुलिस को 9 महीने लग गए। पुलिस ने आरोपी को शहर से किस स्थान से पकड़ा, वो भी फिलहाल स्पष्ट नहीं किया। टीआई केवल बाजार क्षेत्र से पकड़ना बता रहे हैं। भाजपा नेता बबलू राजवंशी पर करीब 5 लाख रुपए की अवैध तस्करी के आरोप हैं।
सोमवार को कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया। इटारसी थाना टीआई आरएस चौहान ने बताया शराब तस्करी आरोप में संतोष राजवंशी का वारंट जारी था। सोमवार को उसे बाजार क्षेत्र से गिरफ्तार किया। कोर्ट से आरोपी को जेल भेजा गया है।

यह है मामला

15 अप्रैल को जिला आबकारी विभाग की एक टीम ने इटारसी और नर्मदापुरम में अलग-अलग इलाकों में अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है। इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए थी। मामले में एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई थी। मेहरागांव के पास खेत में बने टप्पर के मकान से देशी प्लेन मदिरा की 85 पेटी शराब जब्त की गई है। जब्त शराब की कीमत 2 लाख 70 हजार रुपए बताई गई है। राजामोहन पटेल ने खेत भाजपा नेता बबलू राजवंशी को किराए पर दिया था। जांच में अवैध शराब राजवंशी की होना पाया था। इसके बाद आबकारी विभाग ने धारा 34, 2 के तहत आरोपी संतोष उर्फ बबलू राजवंशी को आरोपी बनाया था। तभी से भाजपा नेता आरोपी राजवंशी फरार चल रहा। सूत्र बताते है कि आबकारी टीम ने ही जांच में ढील बरत ली थी। जिससे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। तब जून महीने में कोर्ट ने स्थायी वारंट जारी किया। पुलिस को भी आरोपी को पकड़ने मं 9 महीने लग गए।