आनंद मोहन की रिहाई नियमों के तहत की गई – नीतीश कुमार

पटना – बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई नियमों के तहत की गई है
नीतीश ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और आनंद मोहन की तस्वीर दिखाते हुए कहा, “सुशील मोदी ने खुद आनंद मोहन की रिहाई की मांग की थी. सभी लोगों से राय लेकर यह निर्णय लिया गया है, जो लोग विरोध कर रहे हैं, वह पहले इसके पक्ष में थे.”
नीतीश कुमार ने पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “इतने लोगों को जेल से छुट्टी मिलती है. एक आदमी की रिहाई पर जो बात की जा रही है…बड़ा आश्चर्य लग रहा है. इसमें कौन सी ऐसी बात है. 27 लोगों की रिहाई हुई है. लेकिन बात सिर्फ एक ही पर हो रही है. जो भी हुआ है…नियमों के तरह हुआ है. सरकारी अधिकारी की हत्या और आम हत्या पर क्या फर्क होता है.”

नीतीश कुमार ने सुशील कुमार मोदी और आनंद मोहन की तस्वीर दिखाते हुए कहा, “सुशील मोदी ने खुद आनंद मोहन की रिहाई की मांग की थी. सभी लोगों से राय लेकर यह निर्णय लिया गया है, जो लोग विरोध कर रहे हैं, वह पहले इसके पक्ष में थे. हर जगह लोगों को छोड़ा जाता है, केंद्र सरकार के द्वारा भी कैदियों को छोड़ा जाता है. नियम और प्रावधान के अनुसार लोगों को रिलीज किया जाता है.
बिहार में यह कानून खत्म: नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने कहा, “बिहार में 2017 से अभी तक 22 बार परिहार बोर्ड की बैठक हुई और 698 बंदियों को रिहा किया गया. अब इस कानून को खत्म कर दिया गया है. मामले को 15 साल से अधिक हो गया है. जेल में आचरण के आधार पर कैदियों को रिहा किया जाता है. सभी लोगों से विचार करके यह किया गया है.”