अनंतनाग में आतंकी हमला: डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय पर ग्रेनेड से हमला, 10 जख्मी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग इलाके में शनिवार सुबह डिप्टी कमिश्नर कार्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया गया। आतंकियों ने डीसी कार्यालय की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका और फरार हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि हमले में 10 लोग घायल हुए हैं। इनमें एक पुलिसकर्मी और एक पत्रकार भी शामिल है। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई। सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया गया।

दक्षिण कश्मीर के डीआईजी एके गोयल ने कहा- शनिवार को सुबह 10.30 बजे अनंतनाग के लाल चौक क्षेत्र में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इसमें 10 लोग घायल हुए। इसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल भी शामिल है। इसका मकसद लोगों में भय और दहशत का माहौल पैदा करना था।

पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने को करीब 2 महीने बीत गए हैं। इसके बाद से घाटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, सरकार ने घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा पुख्ता कर दिया है। पिछले सप्ताह जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें छह आतंकवादी मारे गए थे जबकि एक जवान शहीद हुआ था। घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।